तेज प्रताप की शादी में राहुल समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

Rahul Gandhi among Many political leaders to be attend tej pratap yadav wedding
Rahul Gandhi among Many political leaders to be attend tej pratap yadav wedding

पटना। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र की शनिवार को होने वाली शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे।

राजद सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी के अध्यक्ष यादव के बड़े पुत्र एवं विधायक तेज प्रताप यादव की शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल होंगे।

इसके साथ ही मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता डी राजा, अतुल कुमार अंजान, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जाने माने अधिवक्ता एवं राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी भी शामिल होंगे।

तेज प्रताप की शादी की तैयारी को लेकर राजद अध्यक्ष के 10 सकुर्लर रोड स्थित आवास को नए तरीके से सजाया गया है। राजद अध्यक्ष के परिवार पर पिछले कुछ दिनों से चल रहे संकट को देखते हुए परिवार वालों और समर्थकों ने 10 सकुर्लर रोड के मुख्य प्रवेश द्वार पर नींबू मिर्च और गेंदे के फूल से गेट को सजाया गया है। प्रवेश द्वार के पास ही शहनाईयां बज रही हैं।

राजद अध्यक्ष के होने वाले समधी और विधायक चंद्रिका राय अपने पांच सर्कुलर स्थित सरकारी आवास की तैयारियों के साथ-साथ जयमाल और बारातियों को खिलाने वाले जगह वेटनरी कॉलेज मैदान का लगातार जायजा ले रहें हैं। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में जयमाल के लिए उंचा मंच बनाया गया है। जयमाल के समय लगभग 20 हजार लोग वर-वधू को आसानी से देख सकेंगे।

वेटनरी कॉलेज ग्राउंड को विशेष रूप से सजाया गया है। बारातियों के लिए एक से बढ़कर एक व्यंजन की तैयारी की जा रही है। बाहर से खाना बनाने वालों को बुलाया गया है। खाना बनाने वाले कारिगर शुक्रवार सुबह से ही लगे हैं। राजद अध्यक्ष के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास से शनिवार शाम बारात निकल कर सीधे वेटनरी कॉलेज ग्राउंड जाएगी।

विवाह का कार्यक्रम पांच सर्कुलर स्थित आवास पर होगा जहां वर-बधू पक्ष के लोग ही रहेंगे। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आने वाले अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा के लिए पटना पुलिस की ओर से विशेष प्रबंध किया गया है। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड और उसके आस पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की शनिवार को तैनाती रहेगी।