मानहानि मामले में कल गुजरात कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi appear in defamation law suits tomorrow and day after tomorrow in Gujarat courts
Rahul Gandhi to appear in defamation case tomorrow in Gujarat court

अहमदाबाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता, लोकसभा सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांंधी मानहानि के अलग अलग मामलों में गुजरात के सूरत और अहमदाबाद शहर की अदालतों मेें कल और परसों पेश होंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने आज यह जानकारी देेते हुए दावा किया कि ये और देश की अन्य अदालतों में ऐसे ही मुकदमें भाजपा ने गांंधी को मानसिक तौर पर परेशान करने की नीयत से कराये हैं पर उनकी इस झूठ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

ज्ञातव्य है कि राज्य में गांधी के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से एक भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है। उन्होंने गांधी की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण भारत की एक रैली में ‘सभी मोदी चोर हैं’ का बयान देने के कारण यह मामला दर्ज कराया था। गांधी कल इसी मामले में सूरत की एक अदालत में पेश होंंगे।

उनके खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन भट्ट ने जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी उनके बयान को लेकर यह मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि शाह को ऐसे मामलों में अदालत से क्लिनचिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। गांधी 11 अक्टूबर को यहां एक अदालत में इस प्रकरण में पेश होंगे।

इससे पहले गत 12 जुलाई को वह यहां एक अन्य ऐसे मामले में अदालत में पेश हुए थे जो नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदलाबदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिये गये उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था।