जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी

श्रीनगर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को यहां पहुंचे। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि गांधी दोपहर बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां पार्टी नेता और कार्यकर्ता उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अपनी पहली यात्रा पर यहां पहुंच गांधी नेहरू गेस्ट हाउस में ठहरेंगे। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के तुरंत बाद विपक्ष का एक प्रतिनिधिमंडल उनके नेतृत्व में घाटी के दौरे पर पहुंचा था लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई और हवाई अड्डे से ही दिल्ली वापस भेज दिया गया।

वे मंगलवार को मध्य कश्मीर के गांदेरबल जिले में माता खीरभवानी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। उनके असर-ए-शरीफ हजरतबल जाने की भी संभावना है, जहां डल झील के किनारे पैगंबर मुहम्मद के पवित्र अवशेष रखे हुए हैं।

गांधी कल शहर में नए कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। उन रिपोर्टों के बारे में कि गांधी एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता के समारोह में शामिल होने के लिए दक्षिण कश्मीर का दौरा करेंगे, उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के कार्यक्रम के बारे जानकारी नहीं है।