राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ को लेकर फिर साधा मोदी पर निशाना

Rahul Gandhi attacks PM again for 'sharing' NaMo app data, says big boss Modi likes to spy on Indians
Rahul Gandhi attacks PM again for ‘sharing’ NaMo app data, says big boss Modi likes to spy on Indians

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा लीक होने के कथित खुलासे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज फिर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि वह ‘बिग बॉस’ हैं और किसी की भी जासूसी कर सकते हैं।

गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी का ‘नमो एप’ आपके दोस्तों तथा परिवार के सदस्यों का ऑडियो, वीडियो चुपचाप रिकार्ड कर रहा है। साथ ही जीपीएस के जरिए यह भी पता लगाया जा रहा है कि आप कहां हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष यहीं नहीं रुके, उन्होंने मोदी का मजाक उड़ाते हुए तंज किया कि वह ‘बिग बॉस’ हैं जो भारतीयों की जासूसी करना पसंद करते हैं। अब वह हमारे बच्चों का डॉटा भी चाहते हैं इसलिए 13 लाख एनसीसी कैडेट को जबरन यह एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

नरेंद्रमोदी एप से डॉटा लीक होने को लेकर गांधी ने रविवार को फ्रांस के एक शोधार्थी के कथित खुलासे का हवाला देते हुए कहा था कि ‘नमो एप’ को डाउनलोड करते ही डाउनलोड करने वाले की पूरी सूचना अमरीकी कंपनियों तक पहुंच जाती है।

गांधी की आलोचना पर भाजपा ने करारा पलटवार किया था और कहा कि कांग्रेस को टेक्नालॉजी की जानकारी नहीं है। फ्रांस के शोधार्थी इलियट एल्डरसन ने ट्वीट कर कहा था ‘नमो एप’ को डाउनलोड करते ही डाउनलोड करने वाले की पूरी सूचना अमरीकी कंपनियों को पहुंच जाती है।

आप नरेंद्र मोदी के आधिकारिक एप पर जैसे ही अपना प्रोफाइल देते हैं आपकी निजी सूचना नाम, ईमेल, फोटो, लिंग आदि संबंधी सारी सूचना अमरीका पहुंच जाती है।