‘मोदी एप’ को लेकर राहुल की टिप्पणी पर बरसी भाजपा

Rahul Gandhi attacks PM over data sharing;  BJP hits back
Rahul Gandhi attacks PM over data sharing; BJP hits back

नई दिल्ली। ‘मोदी एप’ से लोगों का डाटा लीक होने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को कहा कि इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस को तकनीकी की कोई जानकारी नहीं है।

भाजपा ने गांधी की टिप्पणी के जवाब में कई ट्वीट करके कहा कि नरेंद्र मोदी से राहुल गांधी की तुलना नहीं की जा सकती। राहुल गांधी ने सही में साबित कर दिया हे कि उन्हें और उनकी कांग्रेस पार्टी को तकनीकी की कोई जानकारी नहीं है।

पार्टी ने कहा है कि ‘नरेंद्रमोदी एप’ असाधारण है और यह अन्य एप की तरह नहीं है। यह यूजर को डाटा की अनुमति के बिना ही ‘गेस्ट मोड’ में ला देता है। पार्टी ने कहा है कि सच्चाई यह है कि इस एप के डाटा का तीसरी पार्टी द्वारा सिर्फ गूगल की तरह विश्लेषण किया जाता है। यह इसिलए होता है ताकि एप का इस्तेमाल करने वाले को महत्वपूर्ण सूचनाएं मिल सके।

भाजपा ने कहा है कि देश में क्या अच्छा हो रहा है इसकी जानकारी रखने के लिए गांधी भी ‘नमोएप’ को डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल करें।

गांधी ने कहा था कि ‘नमो एप’ से लोगों का निजी डाटा चोरी हो रहा है और इसे डाउनलोड करते ही पूरा डाटा अमरीकी कंपनियों को पहुंच रहा है। उन्होंने यह टिप्पणी फ्रांस के एक डाटा शोधार्थी द्वारा किए गए खुलासे संबंधी खबर के आधार पर की है।