राहुल गांधी ने वायनाड लोक सभा सीट से नामांकन किया

Rahul Gandhi files nomination papers from Kerala's Wayanad seat
Rahul Gandhi files nomination papers from Kerala’s Wayanad seat

वायनाड । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड लोक सभा सीट से गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान गांधी की बहन और पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।

उनके अलावा इस मौके पर पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक, के सी वेणुगोपाल, केरल कांग्रेस के अध्यक्ष एम रामचंद्रन, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चंडी और विधान सभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथल्ला भी मौजूद थे। गांधी ने सुबह 1150 बजे वायनाड जिलाधिकारी एवं चुनाव अधिकारी के कार्यालय में पहुंचकर अपना पर्चा भरा। गौरतलब है कि गांधी इस बार दो संसदीय सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश के अमेठी से भी पार्टी के उम्मीदवार हैं।

नामांकन भरने से पहले गांधी और वाड्रा कोझीकोड से हेलीकाप्टर से 1055 पर कलपेट्टा के एसकेएमजे स्कूल ग्राउंड पहुंचे। इसके बाद खुली जीप में रोड शो करते हुए जिलाधिकारी के कार्यालय गए। राष्ट्रीय मार्ग के दोनों तरफ खड़े कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा(यूडीएफ) के हजारों कार्यकर्ताओं ने नारे लगाकर गांधी और वाड्रा का अभिवादन किया। दोनों ने हाथ हिलाकर लोगों को अभिवादन किया।

सड़क के दोनों तरफ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बावजूद यूडीएफ समर्थकों का हुजूम उमड़ा था। भीड़ की वजह से गांधी के काफिले को 400 मीटर की दूरी तय करने में 15 मिनट का समय लगा। केरल में किसी उम्मीदवार के नामांकन भरने के दौरान किसी राजनीतिक दल के समर्थकों की संभवत इतनी अधिक भीड़ देखी गई।

जिलाधिकारी के कार्यालय में पर्चा भरने के बाद जैसे ही गांधी बाहर निकले उन्होंने और उनकी बहन सुश्री वाड्रा ने यूडीएफ समर्थकों के आयोजित रोड शो में हिस्सा लिया। कलपेट्टा शहर में करीब 15 मिनट तक दोनों ही रोड शो में शामिल रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उम्मीद जताई है कि गांधी पांच लाख मतों के रिकार्ड अंतर से विजयी होंगे।