बेंगलुरु में राहुल गांधी ने मेट्रो में किया सफर, लोगों ने ली सेल्फी

Rahul Gandhi goes on selfie spree with riders in Namma Metro on 6th leg of campaigning in bengaluru
Rahul Gandhi goes on selfie spree with riders in Namma Metro on 6th leg of campaigning in bengaluru

बेंगलुरु। कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने बेंगलुरु पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज व्यस्त समय में ‘नम्मा मेट्रो’ में सफर किया और पास में बैठे हुए यात्रियों से बातचीत की।

गांधी के साथ मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ जी परमेश्वर, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव के साथ कई कांग्रेसी नेताओं ने भी मेट्रो में सफर किया।

उन्होंने विधान सौध स्टेशन से एम जी रोड स्टेशन तक मेट्रो में सफर किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों से बातचीत की और उनके साथ सेल्फी भी ली। एमजी रोड मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बाद गांधी चर्च रोड पर किताब की दुकान पर गए और कुछ किताबें खरीदीं।

राहुल बेंगलुरू में सफाईकर्मियों से मिले

कर्नाटक में चुनावी दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहन बेंगलुरू मेट्रोपोलिटन पोउरा कर्मिकास की गलियों में सफाई का काम करने वाले लोगों से मिले और उनकी समस्याएं सुनी।

गांधी से बातचीत के दौरान सफाई कर्मियों ने उनसे कहा कि हम ठेकेदारों के अधीन काम कर रहे हैं। हमारी सेवाएं नियमित की जानी चाहिए ताकि हमें सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल सके। अभी हम ठेकेदारों पर निर्भर हैं और किसी लाभ या सुविधा के पात्र नहीं हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि अगर 2019 के चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हें युक्तिसंगत लाभ दिलाया जाएगा।

इस मौके पर गांधी के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने कहा कि उनकी सरकार ने सफाई कर्मियों के जीवन स्तर और आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए इनका पारिश्रमिक 8500 रूपए से बढाकर 17,000 रूपए किया है। इसके साथ ही ऐसे लोगों को कम मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए इंदिरा कैंटीन की सुविधा के अलावा ठेकेदारों की प्रताड़ना से बचाने के लिए उनका पारिश्रमिक सीधे उनके बैंक खातों में भिजवाने का काम किया है।

राहुल गांधी ने जनना ज्योति ऑडिटोरियम में व्यावसायिक हस्तियों से भी बातचीत की। इस दौरान वहां मीडिया को दूर रखा गया।