सहयोगी दल चाहेंगे तो प्रधानमंत्री बनने को तैयार : राहुल गांधी

rahul gandhi is ready to be prime minister in 2019
rahul gandhi is ready to be prime minister in 2019

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी देश की 1.3 अरब आबादी पर ‘एक घुटनभरी’ विचारधारा थोपना चाहती है इसलिए विपक्षी दलों ने उसे सत्ता से बाहर करने का निर्णय लिया है और वह खुद देश का प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं।

गांधी ने शुक्रवार को यहां ‘16वीं हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट’ में प्रमुख उद्योगपतियों, राजनयिकों, राजनेताओं तथा विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन के सहयोगी दल उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगे तो वह जिम्मेदारी को लेने को तैयार हैं।

सम्मेलन के दौरान सवाल जवाबों के सत्र में उनसे पूछा गया था कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो क्या वह प्रधानमंत्री बनेंगे, गांधी ने कहा कि गठबंधन के सहयोगी दल अगर यह दायित्व सौंपेंगे तो वह जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पहले एकजुट होकर भाजपा को हराने का निर्णय लिया है और उसके बाद ही प्रधानमंत्री पद के बारे में विचार किया जाएगा।

कांग्रेस ने अध्यक्ष ने इस दौरान भाजपा सरकार पर तीखे हमले किए और आरोप लगाया कि वह देश की 1.3 अरब की आबादी पर ‘एक मात्र, घुटनभरी विचारधारा’ थोप रही है। सत्ता के नशा में चूर उन लोगों का दावा है कि ज्ञान पर उनका ही एकाधिकार है। वे लोगों की बात सुनने को बिल्कुल तैयार नहीं हैं।