राफेल को लेकर राहुल का मोदी पर फिर हमला

Rahul Gandhi letest attack pm modi on raphel deal
Rahul Gandhi letest attack pm modi on raphel deal

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर कटघरे में खड़ा करते हुए फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के उस साक्षात्कार का वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में ऑफसेट पार्टनर के लिए अनिल अंबानी की कंपनी का नाम भारत सरकार ने सुझाया था।

गांधी ने अपने ट्विटर पर इस वीडियाे को ‘भारत के चोरों के सरदार की दुखद सच्चाई’ शीर्षक के साथ पोस्ट किया है। इसमें हालांकि श्री मोदी के नाम का कहीं उल्लेख नहीं किया गया है। वीडियो में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि राफेल सौदे में ऑफसेट पार्टनर के रूप में अनिल अंबानी की कंपनी का चयन उनकी सरकार ने नहीं किया था। इस बीच फ्रांस के जूनियर विदेश मंत्री जे बी लेमोयन ने आशंका जतायी है कि राफेल सौदे को लेकर श्री ओलांद की टिप्पणी से भारत-फ्रांस संबंधों को नुकसान पहुंच सकता है।

कांग्रेस राफेल सौदे में गड़बड़ी को लेकर लगातार सरकार पर हमला कर रही है और उसका आरोप है कि यह सदी का सबसे बड़ा घोटाला है और श्री मोदी सीधे तौर पर इसमें शामिल हैं। पार्टी का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने सरकारी क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनाटिकल्स लिमिटेड को ऑफसेट पार्टनर से हटाकर इसके लिए अनिल अंबानी की कंपनी का चयन किया है।