प्रधानमंत्री मोदी ने सेनाओं पर की सर्जिकल स्ट्राइक : राहुल गांधी

Rahul Gandhi letest atteck Prime Minister Modi on Raphael deal
Rahul Gandhi letest atteck Prime Minister Modi on Raphael deal

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि उन्हाेंने अनिल अंबानी के साथ मिलकर भारतीय सैन्य बलों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की।

श्री गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी ने भारतीय सैन्य बलों पर 130 हजार करोड़ रुपए की सर्जिकल स्ट्राइक की। मोदीजी से आपने हमारे शहीद सैनिकों के रक्त का अपमान किया है। आपको शर्म आनी चाहिए। आपने भारत के भरोसे के साथ धोखा किया है।”

कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के हवाले से मीडिया में आयें इस वक्तव्य के मद्देनजर आया है कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस इंडस्ट्रीज का नाम भारत सरकार ने सुझाया था। कांग्रेस के अन्य नेताओं कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा और संदीप दीक्षित ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार की आलोचना की है। श्री सिब्बल ने कहा है कि सरकार को इस संबंध में सफाई देनी चाहिए।

श्री गांधी ने शुक्रवार रात को ट्वीट कर कहा था “प्रधानमंत्री ने बंद दरवाजे के पीछे राफेल सौदे पर व्यक्तिगत रुप से बातचीत की और उसे बदला। फ्रांसुआ ओलांद का धन्यवाद जिनके खुलासे से हमें अब पता चला कि उन्होंने निजी तौर पर अरबों डॉलर का ठेका दिवालिया हो चुके अनिल अम्बानी को दिया। प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया है। उन्होंने सैनिको के खून का अपमान किया है।”

उल्लेखनीय है कि फ्रांसीसी वेबसाइट ‘मीडियापार्ट’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में श्री ओलांद के हवाले से कहा गया है कि राफेल सौदे के लिए भारत की तरफ से ही रिलायंस के नाम का प्रस्ताव किया गया था और विमान निर्माता डसॉल्ट एविएशन के पास रिलायंस के अलावा कोई विकल्प नहीं था।