कर्नाटक में हर परिवार का होगा पक्का घर : राहुल गांधी

बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया के पांच साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए बुधवार को कहा कि राज्य की जनता यदि दोबारा उन्हें सत्ता सौंपती है तो राज्य में हर परिवार के पास अपना पक्का घर होगा।

गांधी ने राज्य की राजधानी बेंगलुरु के हेबेल में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पांच साल पहले राज्य की जनता से जो वादा किया था, सिद्दारामैया सरकार ने उन वादों को पूरा किया है। अब यदि राज्य की जनता फिर उन्हें मुख्यमंत्री बनाती है तो वह वादा करते हैं कि कर्नाटक में कोई परिवार नहीं बचेगा जिसके पास अपना पक्का घर नहीं होगा।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें सिर्फ घृृणा और समाज को बांटने की राजनीति करनी आती है। भाजपा के लोग जनता की कमाई को लूटते हैं और अपने घर बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल लडाकू विमान सौदों की खरीद के पहले हुए समझौते को खत्म करते हैं और फिर बड़ी राशि ज्यादा देकर उन्हीं विमानों को खरीदने का समझौता करते हैं। उन्होंने इसका औचित्य पूछा और कहा कि उन्हें देश को बताना चाहिए कि यह सौदा क्यों बदला गया।

गांधी ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि देश में दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों, गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों पर हमले होते हैं लेकिन प्रधानमंत्री इस मामले में चुप्पी साधे रहते हैं। बेटी बचाओ की बात करने वाले मोदी उत्तर प्रदेश में विधायक द्वारा महिला के साथ बलात्कार करने के मामले में भी चुप्पी नहीं तोड़ते हैं।