राहुल गांधी अब साइकिल से पहुंचे संसद भवन

नई दिल्ली। विपक्षी दलों को एक साथ लेकर चलने की मुहिम में अत्यंत सक्रिय नजर आ रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्ष के नेताओं के साथ चाय नाश्ता पर बैठक के बाद आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए साइकिल से संसद भवन पहुंचे।

गांधी ने सुबह समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को चाय नाश्ते पर आमंत्रित किया था जिसमें कांग्रेस के कई नेताओं के साथ ही द्रमुक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिव सेना, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पाटी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, आईयूएमएल, आरएसपी, केसीएम, जेएमए, नेशनल कांफ्रेंस तथा तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने हिस्सा लिया। गांधी ने साईकिल यात्रा की फोटो साझा करते हुए ट्वीट कर कहा,

जन जन की आवाज
महंगाई कम करो।
गरीब को मारना बंद करो
संसद में इन सवालों पर बहस करो।

बैठक के बाद गांधी अन्य नेताओं के साथ साइकिल से संसद भवन पहुंचे। देखते ही देखते संसद भवन परिसर में कई साइकिलें खड़ी हो गई। इन साइकिलों के आगे गैस सिलेंडर के बढे दाम तथा तेल की भारी कीमतों को लेकर तख्तियां लगाई गई थीं और सरकार से कीमतें वापस करने की मांग की गई।

राहुल गांधी इससे पहले इसी सत्र में ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे थे। उनका कहना था कि सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है और उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है।