राहुल कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय महाधिवेशन को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 14 फरवरी को राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस सेवा दल के छठे राष्ट्रीय महाधिवेशन को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने संवाददाताओं को बताया कि तीस साल के बाद सेवा दल का राष्ट्रीय महाधिवेशन 13 और 14 फरवरी को राजस्थान के अजमेर में ‘सत्याग्रह छावनी’ में आयोजित किया जा रहा है। सेवा दल का पांचवां अधिवेशन 1989 में हुआ था और अब तीन दशक बाद इसका आयोजन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अधिवेशन में सेवा दल के देश भर से लगभग 50 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। पहले दिन 13 फरवरी को दस पैनल चर्चा होंगी जिनमें महिला सुरक्षा से लेकर संविधान से स्वराज, स्वावलंबन से स्वाभिमान और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

इस चर्चा के आधार पर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा जिसे गांधी के समक्ष रखा जाएगा। गांधी कार्यकर्ताओं का आह्वान करेंगे कि आगामी चुनाव से पहले वे विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की सोच और विचारधारा से लोगों को देश भर में अवगत करायें।

देसाई ने कहा कि पहले दिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और राज्य के अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी होंगे।