राहुल गांधी पाकिस्तान मामले पर जवाब दें: भाजपा

Rahul Gandhi to answer on Pakistan issue: BJP
Rahul Gandhi to answer on Pakistan issue: BJP

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने को उचित ठहराये जाने की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि कांग्रेस समानान्तर सरकार नहीं चला सकती।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह के सिद्धू के गले मिलने को गलत ठहराये जाने के बाद भी सिद्धू खुद इसे उचित ठहरा रहे है जो दुखद है।

उन्होंने कहा कि जनरल बाजवा अनेक निर्दोष भारतीय नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार है। पाकिस्तान शांति प्रकिया को बाधित करता आया है। उन्होंने कांग्रेस पर पाकिस्तान डेस्क खोलने का आरोप लगाते हुए इस पूरे मामले पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सफाई मांगी।

उन्होंने कहा कि गांधी को समझना चाहिये कि उनकी पार्टी सत्ता में नहीं है। वह समानान्तर सरकार नहीं चला सकते। विदेशों से संबंध रखने की जिम्मेदारी केन्द्र सरकार की है और इस संबंध में वह देशहित में निर्णय करती है।

उन्होंने कहा कि सिद्धू एक मंत्री हैं और उन्हें अपनी तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से करना अनुचित है।