कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय महाधिवेशन में आएंगे राहुल गांधी, बैठक में जुटे कांग्रेसजन

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 14 फरवरी को राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस सेवा दल के छठे राष्ट्रीय महाधिवेशन को संबोधित करेंगे। इसकी तैयारी के लिए सोमवार को कांग्रेस कमेटी अजमेर की आवयश्क बैठक पटेल मैदान स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित हुई।

कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने कांग्रसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि 30 साल के बाद सेवा दल का राष्ट्रीय महाधिवेशन 13 और 14 फरवरी को राजस्थान के अजमेर में होगा। आयोजन स्थल कायड विश्राम स्थली को ‘सत्याग्रह छावनी’ नाम दिया गया है। इस अधिवेशन में सभी कार्यकर्ताओं को निर्धारित ड्रेस कोड के अनुरूप शिरकत करने का अवसर रहेगा।

उन्होंने बताया कि सेवा दल का पांचवां अधिवेशन 1989 में हुआ था और अब तीन दशक बाद इसका आयोजन हो रहा है। खुशी की बात यह है कि अजमेर को अधिवेशन की मेजबानी का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि अधिवेशन में सेवा दल के देश भर से लगभग 50 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। पहले दिन 13 फरवरी को दस पैनल चर्चा होंगी जिनमें महिला सुरक्षा से लेकर संविधान से स्वराज, स्वावलंबन से स्वाभिमान और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

अधिवेशन में चर्चा के आधार पर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा जिसे राहुल गांधी के समक्ष रखा जाएगा। गांधी कार्यकर्ताओं का आह्वान करेंगे कि आगामी चुनाव से पहले वे विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की सोच और विचारधारा से लोगों को देश भर में अवगत कराएं।

देसाई ने कहा कि पहले दिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और राज्य के अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी होंगे।

बैठक को मसूदा विधायक और सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष राकेश पारीक, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर श्रीगोपाल बाहेती, ललित भाटी, विजय नागौरा, सबा खान, शिव कुमार बंसल, मनीष सेन, विष्णु माथुर, महेश चौहान समेत पार्टी पदाधिकारी तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के दायित्ववान कार्यकर्ता मौजूद रहे।