राहुल गांधी जयपुर में करेंगे पार्टी चुनाव अभियान की शुरुआत

Rahul Gandhi to launch congress poll campaign in rajasthan on saturday from jaipur
Rahul Gandhi to launch congress poll campaign in rajasthan on saturday from jaipur

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार गांधी अपराह्न एक बजे जयपुर हवाई अड्डे पहुंचेंगे जहां कांग्रेस के लोग उनका जोरदार स्वागत करेंगे। वह हवाई अड्डे से जुलूस के रुप में रामलीला मैदान पहुंचेंगे जहां करीब साढ़े तीन बजे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे तथा सभा को संबोधित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मोदी के जयपुर दौरे से चुनाव अभियान की शुरुआत के बाद कांग्रेस भी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी तथा इसके लिए उसने जोरशोर से तैयारी भी की हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास ने गांधी की रामलीला मैदान में होने वाली सभा तथा उनके हवाई अड्डे से सभा तक उनके स्वागत के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने भी रामलीला मैदान में सभा की तैयारियों का जायजा लिया।

खाचरियावास ने बताया कि गांधी का हवाई अड्डे से लेकर रामलीला मैदान तक पचास से भी ज्यादा स्थानों पर राजस्थानी संस्कृति और परम्पराओं के अनुसार व्यापार मण्डलों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और विभिन्न संगठनों द्वारा स्वागत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान जगह-जगह ढोल-नगाड़े, शहनाई, बैण्ड-बाजों और राजस्थानी धुनों के साथ गांधी का स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा को लेकर जयपुर की जनता में भारी उत्साह और खुशी है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा ऐतिहासिक होगी।

उन्होंने बताया कि जयपुर में राज्य सरकार द्वारा कांग्रेस के झण्डे उतारे गए, उससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह जयपुर आते हैं तब दस-दस दिनों तक भाजपा के झण्डे एवं पोस्टर लगे रहते हैं।

अब कांग्रेस के झण्डे राज्य सरकार के इशारे पर उतारे गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है कि यदि अब कांग्रेस के झण्डे एवं पोस्टर उतारे गए और इसे लेकर कहीं टकराव हुआ तो उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जयपुर यात्रा पर ग्रहण की छाया