राहुल गांधी कर रहे हैं वाजपेयी के स्वास्थ्य का राजनीतिकरण : भाजपा

Rahul Gandhi uses Atal Bihari Vajpayee's health to score political points
Rahul Gandhi uses Atal Bihari Vajpayee’s health to score political points

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने खिलाफ मानहानि के आरोप तय होने के बाद ध्यान बटाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का ‘राजनीतिकरण’ कर रहे हैं।

भाजपा की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि भिवंडी की एक अदालत ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के मानहानि से संबंधित मामले में गांधी पर आरोप तय किए हैं आैर वह इससे ध्यान हटाने के लिए वाजपेयी के स्वास्थ्य का राजनीतिकरण करने का प्रयास कर रहे हैं।

पार्टी ने कहा है कि राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं और अब मानहानि के मामले में भी आरोपी बन गए हैं।

उल्लेखनीय है कि वाजपेयी बीमार हैं और 11 जून को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया। गांधी ने उसी दिन सबसे पहले अस्पताल जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा कई केन्द्रीय मंत्री एवं अन्य नेता वाजपेयी का हालचाल जानने अस्पताल गए थे।

राहुल गांधी ने अगले दिन एक सभा में कहा था कि कांग्रेस ने वाजपेयी सरकार के खिलाफ संघर्ष किया किंतु जब वह बीमार पड़े तो मैं सबसे पहले उन्हें देखने अस्पताल गया। यह कांग्रेस की सोच और इतिहास है कि वह अपने विरोधियों का भी आदर करती है।