राहुल गांधी चीन में किन-किन नेताओं से मिलेंगे: संवित पात्रा

Rahul Gandhi will meet some leaders in China: Sanvit Patra
Rahul Gandhi will meet some leaders in China: Sanvit Patra

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कैलास मानसरोवर यात्रा के लिए रवाना होने पर शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि इस दौरान वह चीन में किस-किस से मिलने वाले हैं।

भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि श्री गांधी हर समय किसी न किसी बहाने चीन का नाम लेते हैं और अक्सर भारत की तुलना से चीन से करते हैं। वह भारतीय हैं , ‘चीनी गांधी’नहीं फिर वह इस तरह की बातें क्यों करते हैं। उन्होंने कहा, “ हम कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि वह चीन में किन-किन नेताओं से मिलेंगे और उनसे क्या चर्चा करेंगे।”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि चीन हर रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है जबकि भारत एक दिन में 450 युवाओं को ही रोजगार दे पाता है। आखिर उन्हें यह जानकारी कहां से मिली। वास्तव में श्री गांधी भारत के नजरिए को समझना ही नहीं चाहते हैं। वह सिर्फ चीन का प्रचार करते रहते हैं।

पात्रा ने कहा जिस समय डोकलाम में तनाव था तो श्री गांधी बिना किसी को विश्वास में लिए चीन के राजदूत के साथ बैठक कर रहे थे। जब यह बात लोगों के सामने आयी तो कांग्रेस ने इससे इन्कार कर दिया हालांकि बाद में उसे यह बात स्वीकार करनी पड़ी। गांधी आज ही कैलास मानसरोवर यात्रा के लिए यहां से काठमांडू रवाना हुए हैं।