केपटाउन टेस्ट : बारिश की भेंट चढ़ा तीसरे दिन का खेल

Rain washes out third day's play of Cape Town Test between South africa and india
Rain washes out third day’s play of Cape Town Test between South africa and india

केपटाउन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरा दिन रविवार का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

कुछ दफा बारिश रुकी और खेल होने की उम्मीद जगी, लेकिन बारिश और फुहार ने रुक-रुक कर दस्तक दी और मैच अधिकारियों ने अंतत: दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी।

मौसम विभाग के मुताबिक हालांकि कल बारिश होने की संभावना नहीं हैं। मैच में दो दिन का खेल बाकी है और अगर दो दिन का खेल होता है तो इस टेस्ट का नतीजा निकलने की उम्मीद लगाई जा सकती है।

इन बाकी के दो दिन 98-98 ओवर फेंके जाएंगे। अमूमन टेस्ट में एक दिन में 90 ओवर फेंके जाते हैं, लेकिन बारिश से धुले तीसरे दिन के कारण इन्हें बढ़ाने की घोषणा की गई है।

इस बीच, अगर स्कोर पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं। उसने 142 रनों की बढ़त हासिल कर रखी है।