सुरेश रैना की टी-20 टीम में वापसी, श्रेयस अय्यर बाहर

Raina's return to T20 team, Iyer out
Raina’s return to T20 team, Iyer out

मुम्बई। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बाएं हाथ के भारतीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। वापसी करने वालों में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल भी हैं लेकिन सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अखिल भारतीय चयन समिति ने रविवार को फरवरी में होने वाली इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में अय्यर के अलावा बासिल थम्पी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को जगह नहीं मिली।

श्रीलंका के साथ हुई टी-20 सीरीज में अपनी शादी के कारण अनुपस्थित रहे विराट कोहली कप्तान के रूप में टी-20 टीम में वापसी करेंगे। साथ ही शादी के कारण ही उस सीरीज में नहीं खेल सकने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है। यही नहीं, व्यक्तिगत कारणों से उस सीरीज से बाहर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी वापसी हुई है।

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहांसबर्ग में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलनी है।

रैना को घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। रैना ने इस टूर्नामेंट में 314 रन बनाए। रैना अंतिम बार भारत के लिए बीते साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड के साथ हुई तीन मैचों की सीरीज में खेले थे।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकत और शार्दुल ठाकुर।

VIDEO: लड़कियों रात को भूल कर भी नही करें ये 5 काम

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकत और शार्दुल ठाकुर।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE