फेसबुक पर महिला से फ्रेंडशिप कर उसे ब्लैकमेल करने वाले 4 नाइजीरियन अरेस्ट

Raipur police nabbed a gang comprising of Nigerian nationals for luring the women into friendship

रायपुर। छत्तीसगढ़ की एक महिला से फेसबुक से दोस्ती करने फिर उससे सोशल मीडिया में पोर्न फोटो व वीडियों जारी करने की धमकी देकर सात लाख रुपए वसूलने वाले चार नाईजीरियन नागरिकों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अघीक्षक अमरेश मिश्रा ने बताया कि राजघानी की एक महिला ने सिविल लाईन्स थाने में गत 13 अप्रेल को प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उससे फेसबुक और वाट्सएप पर दोस्ती कर अज्ञात लोगों के द्वारा सात लाख रुपए सोशल मीडिया में पोर्न फोटो व वीडियो जारी करने की धमकी देकर आरटीजीएस चेक एवं अलग-अलग बैंकों के खातों के माघ्यम से वसूल लिया गया।

पुलिस ने मामले की जांच के लिए दिल्ली में 10 दिन कैम्प कर आरोपियों को दिल्ली के तिलकनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया।मामले में गिरफ्तार कैनिथ ओसिटा डिमा (29), चिबूजोर शमूएल (28), औस्टीन उर्फ एंटी (30) और बोली बेसिल (29) को हिरासत में लिया गया है। चारों नाइजीरियन नागरिक हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से चार पासपोर्ट, 20 मोबाइल, 10 लैपटाप, वाईफाई सिस्टम, पेन डाइव, कई फर्जी सिम और 20 हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपियों के भारत में वीजा और अन्य मामलों की जांच कर रही है।