राज ठाकरे का साथ भाजपा के लिए नुकसानदेह : रामदास आठवले

सांगली। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए क्योंकि यह संभवतः भाजपा के लिए नुकसानदेह हो सकती है।

आठवले ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया कि ठाकरे के साथ गठबंधन संभवतः भाजपा के लिए हानिकारक होगा। ठाकरे द्वारा उत्तर प्रदेश के लोगों पर लगातार हमला करने के बाद, उत्तर प्रदेश के लोगों ने उनकी अयोध्या यात्रा का विरोध किया, इसलिए राज ठाकरे को उनके अपमान के लिए उत्तर प्रदेश के लोगों से क्षमा मांगनी चाहिए।

आठवले ने कहा कि जब महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक के लिए कोई ब्राह्मण (पुरोहित) नहीं आया था, उस समय उत्तर प्रदेश के काशी के गागा भट्ट, छत्रपति शिवाजी की मदद के लिए आए थे और इस पृष्ठभूमि में उत्तर प्रदेश के लोगों का विरोध करना छत्रपति शिवाजी महाराज के इतिहास का विरोध करना है। इसलिए भाजपा से ऐसे विवादास्पद नेता का साथ नहीं लेने की अपील है।

घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतों में वृद्धि पर आठवले ने कहा कि सभी आवश्यक वस्तुओं में तेजी से वृद्धि हो रही है, लेकिन जल्द ही नियंत्रण में आ जाएगा। ऐसा नहीं है कि गरीब लोगों ने उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर लेना बंद कर दिया।

भाजपा नेता, केंद्र सरकार इन लोगों के लिए कई योजनाओं को लागू करने के साथ दलित और गरीब लोगों के कल्याण के लिए बहुत काम किया है। पिछले 70 वर्षों में कांग्रेस सड़क निर्माण में जितना विकास नहीं कर पाई उससे अधिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ ही वर्षों में कर दिखाया।