जोधपुर में पाक विस्थापित एक ही परिवार के 11 सदस्य मृत मिले

जोधपुर। राजस्थान में जोधपुर जिले के देचू थाना क्षेत्र में रविवार को एक खेत में बने घर में पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिले।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लोड़ता अचलावता गांव में यह परिवार खेत में बने एक घर में रहता था। बीती रात केवलराम (37) दूसरे घर में चला गया जबकि बाकी 11 सदस्य इसी घर में सोये। सुबह उठकर वह आया तो सभी मृत मिले। इस पर उसने आसपास के लोगों को बुला लिया।

इत्तिला मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए। पुलिस केवलराम से पूछताछ कर रही है, लेकिन उससे उनकी मौत का कारण पता चल पाया है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में बुधाराम (75), बुधाराम की पत्नी अंतरा देवी (70), बुधाराम की पुत्रियां लक्ष्मी (40), पिया (25), सुमन (22), पुत्र रवि (35), केवलराम की पुत्री दिया (5), पुत्र दानिश (10), दयाल (11), और सुरजाराम की पुत्रियां तैन (17) और मुकदश (16) शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल ने बताया कि हालांकि उनकी मौत का कारण का पता नहीं चला है क्योंकि उनके शरीर पर किसी तरह के चोट या अन्य निशान नहीं पाए गए हैं, लेकिन झोंपड़ी में रसायन की गंध आ रही है। लिहाजा अनुमान है कि उन्होंने रात में किसी समय विषाक्त तरल पदार्थ का सेवन करके आत्महत्या की है।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार उनके परिवार में किसी बात पर विवाद हुआ। एकमात्र जीवित बचे केवलाराम से पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।