कोटा में 17 जिलों की अग्निवीर की भर्ती एक नवम्बर से

कोटा। राजस्थान के कोटा में अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली (अग्निवीर) एक से 16 नवम्बर तक महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। रैली की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है।

निदेशक सेना भर्ती कार्यालय कर्नल जेके जोसफ ने बताया कि प्रवेश द्वार पर सत्यापन के लिए प्रवेश पत्र के साथ उम्मीदवार की मूल आठवीं एवं दसवीं की मार्कशीट, मूल निवास, आधार कार्ड, टीकाकरण प्रमाण-पत्र और ऐफिडेविट की जांच की जाएगी। यदि इनमें से काई भी दस्तावेज उम्मीदवार के पास नहीं पाया जाता है तो रैली मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

निदेशक सेना भर्ती ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली में अजमेर, बारां, बून्दी, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, दौसा, झालावाड़, कोटा, करौली, पाली, प्रतापगढ़, राजसंमद, सवाई माधोपुर, टोंक और उदयपुर जिले के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

जिला मजिस्ट्रेट ओपी बुनकर ने बताया कि भर्ती के दौरान कानून शांति व्यवस्था एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं जो भर्ती सेना निदेशक एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रहकर सभी व्यवस्थाएं बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे।