ब्यावर दुखान्तिका : एक और घायल का जयपुर में दम टूटा, मृतक संख्या 20 हुई

Rajasthan : ajmer cylinder blast death toll rises to 20
Rajasthan : ajmer cylinder blast death toll rises to 20

अजमेर। अजमेर जिले के ब्यावर गैस सिलेंडर हादसे में गम्भीर रूप से झुलसे एक युवक का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार को दम टूट गया। इससे मृतक संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

शुक्रवार शाम हुए इस हादसे के बाद 5 घायलों को ब्यावर के अमृतकौर अस्पताल से अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल रेफर किया गया था। शनिवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ब्यावर और अजमेर में उपचाररत मरीजों की कुशलक्षेम जानी। उन्होंने चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ को घायलों की विशेष देखभाल कराने के निर्देश दिए।

सराफ ने अगले दिन रविवार को जयपुर से एसएमएस अस्पताल से प्लास्टिक सर्जरी डॉ केके मंगल, डॉ एस के और डॉ आशीष की टीम अजमेर भेजी। टीम ने यहां घायलों का उपचार कर रहे डॉ शिवकुमार बुनकर से चर्चा के बाद पांचों मरीजों को जयपुर ले जाने का निर्णय किया।

इस पर शाहपुरा मोहल्ला ब्यावर निवासी ओमप्रकाश सैन, बिराटिया खुर्द पाली निवासी संजय छीपा, गोपालजी मोहल्ला ब्यावर निवासी गजेन्द्र सिंह राजपूत, नन्दनगर ब्यावर निवासी आशा देवी कुमावत और मांगीदेवी कुमावत को एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां 5 दिन तक मौत से संघर्ष करते हुए गजेन्द्र सिंह का मंगलवार को दम टूट गया।