राजस्थान : भाजपा के तीनों राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित

SABGURU NEWS | जयपुर राजस्थान राज्यसभा के लिये हुये चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के तीनों उम्मीदवारों को आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।निर्वाचन अधिकारी अखिल अरोडा ने  भुपेन्द्र यादव , मदन लाल सैनी और किरोडी लाल मीणा  को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया।

इन चुनावों के लिये आज नाम वापसी तक किसी भी उम्मीदवार द्वारा नामांकन वापस नहीं लेने और अन्य किसी भी उम्मीदवार के मैदान में नहीं होने के कारण तीनों को निर्वाचित घोषित किया गया।

अरोडा ने निर्वाचित सांसदों सर्वश्री किरोडी लाल मीणा और मदन लाल सैनी को जीत का प्रमाणपत्र दिया। पार्टी के तीसरे प्रत्याशी भुपेन्द्र यादव इस दौरान मौजूद नही थे। राजस्थान से भाजपा के तीनों उम्मीदवारों के निर्वाचन से अब राजस्थान की सभी दस सीटों पर भाजपा का कब्जा हो गया है।

राज्यसभा की इन तीनों सीटों के लिए भाजपा के इन उम्मीदवारों के अलावा अन्य किसी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं करने से इनकी जीत पहले से ही सुनिश्चित मानी जा रही थी।

उल्लेखनीय है कि यह निर्वाचन कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंधवी और नरेन्द्र बुढानिया तथा भाजपा के भुपेन्द्र यादव का छह साल का कार्यकाल पूरा होने के कारण हुआ था। कांग्रेस की ओर से इन चुनावों में अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारने से भाजपा को क्लीन स्वीप मिली है।