पानी की डिग्गी में गिरी बहन को बचाते सेना के जवान की डूबने से मौत

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर के साकड़ा पंचायत समिति के मदासर गांव में पानी की डिग्गी में पांव फिसलने के दौरान डूब रही सगी बहन को बचाने के दौरान सेना के जवान की मौत हो गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेना की 2 राजपूताना बटालियन में तैनात जवान रेवंतसिंह तीन दिन पहले ही छुट्टी पर गांव आया था। गुरुवार को अपने खेत में निर्मित पानी की डिग्गी से पानी निकालते समय उसकी 12 वर्षीय बहन पांव फिसलने से उसमें गिर गई एवं डूबने लगी तथा चिलाने लगी उसकी आवाज सुनकर पास खड़े जवान रेवंत सिंह डिग्गी के अंदर बहिन को बचाने के लिए कूद पड़ा।

रेवंत सिंह ने बहन को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन उसका पैर डिग्गी में दलदल एवं नीचे लगी प्लास्टिक में फंस गया जिससे वह गहरे पानी में डूब गया और बाहर नहीं निकल सका।

इस घटना की जानकारी परिजनों एवं ग्रामीणों को पता चलने पर उसे बाहर निकाल कर साकड़ा स्थित अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों में उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी पुलिस को मिलने पर सांकड़ा थानाधिकारी पुलिस कर्मियों के साथ अस्पताल पहुंचे तथा शव को मोर्चरी में रखवाया। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया तथा पूरे सैनिक सम्मान के साथ शव का अंतिम संस्कार किया गया।