राजस्थान में 269 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 343 नामांकन पत्र

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरु होने के बाद आज चौथे दिन 118 प्रत्याशियों ने 151 नामाकंन पत्र दाखिल किए। राज्य की दो सौ सीटों के लिए अब तक 269 प्रत्याशियों ने 343 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

राज्य में सत्तारुढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दो सुचियों के माध्यम से 162 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। वहीं कांग्रेस में प्रत्याशियों के चयन को अंतिम रुप देने को लेकर मंथन का दौर जारी है। इधर छोटे राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने अपने क्षेत्रों में नामांकन पत्रों को दाखिल करना शुरु कर दिया है।

राज्य के निर्वाचन विभाग के अनुसार राज्य में नामांकन के पहले दिन 16 उम्मीदवारों ने 23, दूसरे दिन 17 उम्मीदवारों ने 24 और तीसरे दिन 119 उम्मीदवारों ने 145 नामांकन पत्र दाखिल किए।

कोटा में प्रत्याशियों के नामांकन भरने के दौरान कलेक्ट्री पर रही धूम

कोटा। राजस्थान में कोटा जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्री के सामने अगले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन भरने आने के कारण आज दिनभर धूमधाम रही। ढोलों की थाप और नारेबाजी के बीच प्रत्याशी अपना नामांकन भरने पहुंचे।

जिले में कल तक जिन प्रमुख प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे, उनमें प्रमुख रूप से रामगंजमण्डी सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी पूर्व मंत्री मदन दिलावर, लाडपुरा से आम आदमी पार्टी के एमपी चतर शामिल है।

आज कोटा (उत्तर) से आप पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद हुसैन जो कोटा नगर निगम में पार्षद है, अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ जुलुस के रूप में ढोल-ताशो की गूंज और समर्थकों की नारेबाजी के बीच कलेक्ट्र पहुंचे।

उनके अलावा आज दोपहर तक कोटा (दक्षिण) से सबसे पहले नया भारत पार्टी के प्रत्याशी के रूप में रमेश सिंह तंवर अपना नामांकन भरने पहुंचे। नामाकंन भरने पहुंचने वालो में कोटा (उत्तर) से शिव सेना के नीरज अग्रवाल का नाम भी शामिल है जो कोटड़ी चौराहे से अपने समर्थको की नारेबाजी के बीच वाहन रैली लेकर कलेक्ट्रट पहुंचे।