अजमेर जिले में अंतिम दिन 86 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

rajasthan assembly elections 2018 : 86 candidates file nominations on last day in Ajmer district

अजमेर। विधानसभा चुनाव के तहत सोमवार कोे जिले में 86 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। अब तक 131 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि सोमवार को नामांकन भरने के अन्तिम दिवस किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र भरा है। जबकि पुष्कर में 10 अभ्यर्थियों ने, अजमेर उत्तर में 11 अभ्यर्थियों ने, अजमेर दक्षिण में 8 अभ्यर्थियों ने, नसीराबाद में 9 अभ्यर्थियों ने, ब्यावर में 17 अभ्यर्थियों ने, मसूदा में 8 अभ्यर्थियों ने तथा केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से 9 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

उन्होंने बताया कि किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से महेश कुमार शर्मा ने निर्दलीय से, नंदरामने इण्डियन नेशनल कांग्रेस/निर्दलीय से, पूरणमल ने निर्दलीय से, रामसिंह ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस से, साजन कंवर ने बीवाईएस से, रामदयाल ने बीएसपी से, श्योराम ने निर्दलीय से, मातादीन ने निर्दलीय से, सुरेश ने भारतीय जनता पार्टी एवं निर्दलीय से, रामदेव ने निर्दलीय से, गोपाल शर्मा ने एचएसएस से, नारायण लाल सैन ने भीमसेना से, सुनील लाखोटियाने निर्दलीय से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

उन्होंने बताया कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से आनन्दी प्रसाद ने एसएचएस से, भंवरलाल ने निर्दलीय से, मुकेश गैना ने निर्दलीय से, नेमखान ने ब्लॉक एसपी से, नसीम अख्तर ईंसाफ ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस से तथा राधेश्याम ने निर्दलीय से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

अजमेर उत्तर से दुर्गादास तुलसानी ने निर्दलीय, हरी ने निर्दलीय, हरीराम ने निर्दलीय से, किशनलाल चौहान ने आरपीआई (ए) से, मनोज शर्मा ने एनएएफपी से, मुन्ना मारवाड़ी आम आदमी, लालचंद ने निर्दलीय से, नीरज पारीक ने बीआरएसपी से, श्वेता शर्मा ने निर्दलीय से, सुरेन्द्र कुमार सवासिया ने निर्दलीय से, त्रीवेन्द्र कुमार पाठक ने बीवीएचपी से, उमा गौरने बीवाईएस से, वीरेन्द्र सिंह ने आप पार्टी से नामांकन दाखिल किया।

अजमेर दक्षिण से अशोक कुमार नोगिया ने आरपीआई से, बीना सुकरिया ने बीपीएलपी से, राकेश सिवासिया ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस व निर्दलीय से, गणपत लाल ने बीएसपी से, हेमन्त भाटी ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस से, जगदीश भांबी ने बीआरएसपी से, पंकज ने आप पार्टी से, परमेन्द्र चौहान ने एसएचएस से, विजय कुमार ने एनएएफपी से नामांकन पत्र दाखिल किया।

नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से अमित बीदावत ने निर्दलीय से, दिलीप ने निर्दलीय, गुल मौहमम्मद खान ने निर्दलीय से, जसवंत सिंह ने निर्दलीय से, मो. ईलयास ने बीएसपी से, मुकेश गेना ने निर्दलीय से, नसीम ने निर्दलीय से, शहाबुद्दीन ने निर्दलीय से, शकिल ने निर्दलीय से नामांकन पत्र दाखिल किया।

ब्यावर विधानसभा क्षेत्र से अनुज सिंह ने निर्दलीय से, धन्नाराम ने बीएसपी से, गणपत सिंह ने निर्दलीय से, गोपाल सिंह चौहान ने निर्दलीय से, लादू सिंह रावत ने निर्दलीय से, महेन्द्र सिंह रावत ने निर्दलीय से, पारसमल जैन ने इण्डियन नेशलन कांग्रेस से, राहुल रावत ने एनपीएसएफ से, सुरेन्द्र कुमार ने पीटीएसएस से, विजय कुमार कुमावत ने निर्दलीय से, देवेन्द्र सिंह चौहानने निर्दलीय से, निलेश ने आप पार्टी से, श्रवण सिंह ने निर्दलीय से, मिश्री काठात ने आईपीजीपी एवं निर्दलीय से, सोहन सिंह चौहान ने निर्दलीय से, नारायण सिंह ने निर्दलीय से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

मसूदा विधानसभा क्षेत्र से अजमल ने निर्दलीय से, भंवरसिंह ने भारतीय जनता पार्टी से, ब्रह्मदेव कुमावत ने निर्दलीय से, हाजी कयूम खान ने आरएलटीपी से, राकेश ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस से, मोहम्मद याकूब आप पार्टी से, महावीर प्रसाद ने निर्दलीय से नामांकन पत्र दाखिल किया।

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से अब्दुल रज्जाक ने आप पार्टी से, अशोक सिंह ने बीवाईएस से, बालूराम जाट ने बीएएसडी से, बिरदीचंद कुमावत ने निर्दलीय से, राजेश कुमार बियानी ने निर्दलीय से, राजेश कुमार सैनी ने निर्दलीय से, देवकरण ने बीएसपी से, कैलाश ओझा ने निर्दलीय तथा राजेन्द्र कुमार ने भारतीय जनता पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 20 नवंबर मंगलवार को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। अभ्यर्थी अपना नाम 22 नवंबर तक वापस ले सकेंगे।