अजमेर दक्षिण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त भाटी का धुआंधार जनसम्पर्क

rajasthan assembly elections 2018 : congress candidate hemant bhati campaign in ajmer south area

अजमेर। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत भाटी ने कहा है कि भाजपा के शासनकाल में सरकारी अस्पताल दुर्दशा के शिकार हो गए। अस्पतालों में डाॅक्टरों की कमी, संसाधनों का अभाव बना हुआ है। आॅक्सीजन की कमी से अस्पतालों में कई नवजात शिशुओं को असमय मौत का शिकार होना पड़ा। इसके बावजूद निकम्मी सरकार कुछ नहीं कर सकी।

भाटी शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जनसम्पर्क के दौरान आमजन से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में न तो पर्याप्त डाॅक्टर हैं और न ही नर्सिंग स्टाफ है। दवाओं की उपलब्धता राम भरोसे है। इसके बावजूद भाजपा सरकार अस्पतालों में बेहतर उपचार मुहैया होने का दावा करने से बाज नहीं आ रही।

राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में आॅक्सीजन की कमी से नवजातों की मौत हो गई, लेकिन सरकार ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में दवाइयों तय संख्या भी घटा दी गई। इस कारण अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में मरीजों को दवाइयां नहीं मिलती और उन्हें प्राइवेट दुकानों पर लुटना पड़ता है। इसी प्रकार सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त उपकरण नहीं होने से मरीजों को बाजार में जांचें करानी पड़ती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इन अस्पतालों की दशा सुधारी जाएगी और मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में सभी दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी, जो पूर्ववर्ती कांग्रेस शासनकाल में शुरू की गई थीं।

गुड़ से तोला, 51 किलो की माला पहनाई

प्रत्याशी भाटी को वार्ड 42 में जनसम्पर्क के दौरान क्षेत्रवासियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुड़ से तोला गया और 51 किलो फूलों की माला पहनाई। कार्यकर्ताओं ने ढोल-ढमाके के साथ भाटी का स्वागत करते हुए पटाखे भी चलाए। भाटी ने टेम्पो स्टैंड जेपी नगर, हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी, डबल स्टोरी सेक्टर तीन आदि क्षेत्रों में व्यापक जनसम्पर्क किया। निखिल टंडन, वार्ड अध्यक्ष प्रशांत शर्मा, कैलाश चंद मीना, रामचंद्र गुर्जर, भाया, सनी, विनोदकुमार, रिजवान, पिंटो, कामना मिश्रा, मधु चौधरी, शबनम आदि उनके साथ रहे।

भाटी ने वार्ड 19 में भी व्यापक जनसम्पर्क किया तथा रामबाग चौराहा, ईसाई मौहल्ला, हरिजन बस्ती, धानका बस्ती, सांसी बस्ती, लबाना बस्ती आदि क्षेत्रों में मतदाताओं से सम्पर्क कर वोट की अपील की। वार्ड अध्यक्ष विनोद नकवाल, अनिल गोयर, मंगल हटवाल, पप्पी टांक, विष्णु गौड़, सन्नी, प्रताप, स्नेहलता, नंदिनी, वर्षा, कुसुम आदि मौजूद रहे।

शाम को वार्ड संख्या 17 में भाटी ने क्षेत्रीय पार्षद सुनील केन के साथ घर घर पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क साधा। जयनारायण बड़क, रामचंद्र गुर्जर, गजानंद शर्मा, विरेंद्र गुर्जर, रामसिंह, पिंटो बोहरा आदि साथ रहे।

वकीलों से मांगा मत व समर्थन

प्रत्याशी भाटी ने दिन में सेशन कोर्ट परिसर में वकीलों से सम्पर्क कर मत व समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि वे वकीलों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए हमेश तत्पर रहेंगे। उनके साथ राजेश टंडन, रामेश धाबाई, अनुज टंडन, चंदनसिंह, प्रमोद राणा, केसी वर्मा, सुभाष राजोरिया, अजय वर्मा, प्रीतमसिंह सोनी, आशीष राजोरिया, रूपेंद्र कुमार परिहार, केयू खान, चंद्रभान सिंह राठौड़ आदि भी मौजूद रहे।

कांग्रेस की महिलाओं की टीम का वार्ड 27 और 40 में दौरा

प्रत्याशी हेमन्त भाटी के समर्थन में सुनिता भाटी और अलका भाटी की अगुवाई में महिलाओं की टीम ने वार्ड 27 के माखूपुरा और वार्ड 40 के गुलाबबाडी, तेजाजी की देवली आदि क्षेत्र में व्यापक जनसम्पर्क किया। ख्याति ज्योति अरोड़ा, रिद्धिमा शास्त्री, गुड्डी दुआ, भारती बसंतानी, रजनी हरीषष्शर्मा, नीता टंडन, हेमलता, रेखा, पांची बाई, जीनत, फिरोज सुल्ताना, कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष भगवान सिंह रावत, हेमन्त कुमार, कमल, फारूख, तरूण मिश्रा आदि साथ रहे।