बीजेपी पर बरसे हेमन्त भाटी, कार्यकर्ताओं ने फलों व लड्डुओं से तोला

अजमेर। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त भाटी ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर देश की जनता को आर्थिक परेशानी में डाला और व्यापार व उद्योग धंधों को चौपट कर दिया। जनता इस चुनाव में सबक सिखाकर राजस्थान से बीजेपी की विदाई तय कर चुकी है।

भाटी ने शनिवार को दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डाें में जनसम्पर्क के दौरान कई जगह नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कालाधन बाहर लाने और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की दुहाई देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी लागू की थी। इससे न तो आज तक काला धन बाहर आया और न ही भ्रष्टाचार पर लगाम लगी। देश की जनता जरूर परेशान हो गई है। खरबों रूपए की जो पुरानी करेंसी देखते-देखते रद्दी में तब्दील हो गई।

नोटबंदी करने की बजाय कालाधन बाहर लाने तथा भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए दूसरे प्रभावी कदम उठाए जाते तो यह धन देश के विकास में काम आता। नोटबंदी के कारण नई करेंसी छपवाने पर सरकार को खरबों रूपए खर्च करने पड़े, जिसका भार भी जनता पर ही पड़ा। नोटबंदी करने का फैसला पूरी तरह से अदूरदर्शी था, जिसका विपरीत प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था और विकास पर पड़ेगा।

भाटी ने कहा कि इसी तरह जीएसटी की पेचीदा प्रक्रिया आनन फानन में लागू कर दी गई।इससे उद्योग व व्यापार जगत पर बहुत ही बुरा असर पड़ा। व्यापार और उद्योग धंधे चौपट हो गए हैं। जीएसटी की पेचीदा प्रक्रिया अब तक पूरी तरह किसी के समझ में नहीं आ रही। व्यापार व उद्यमी रोजाना जीएसटी का हिसाब-किताब रखने और हर महीने रिटर्न भरने की समस्या से परेशान हैं। वे कारोबार करें या जीएसटी का पल-पल हिसाब-किताब रखें।

भाजपा के सफाए की शुरूआत अजमेर से हो

भाटी ने कहा कि इन विधानसभा चुनावों से भाजपा की विदाई शुरू हो जाएगी। राजस्थान सहित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे बड़े राज्यों से भाजपा का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। उन्होंने कांग्रेस कार्यकताओं को आह्वान किया कि वे राजस्थान से जनविरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए कमर कसकर जुट जाएं। इसकी शुरूआत अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से होगी तो न केवल उन्हें खुशी होगी बल्कि देश व प्रदेश में इस क्षेत्र का नाम होगा।

भाटी के समर्थन में नुक्कड सभा, जुटे लोग

प्रत्याशी हेमन्त भाटी के समर्थन में वार्ड 30 में आयोजित नुक्कड़ सभा को पूर्व पार्षद अजय तैंगोर ने भी सम्बोधित किया। वार्ड अध्यक्ष यतीष चंद्र मिश्रा ने सभी आभार जताया। नुक्कड सभा में भारी भीड जुटी। भाटी ने इस वार्ड में जौंसगंज रेलवे फाटक, चौड़ी गली रामलीला मैदान, पटेल नगर, इन्द्रापुरी, नृसिंहपुरा आदि क्षेत्रों में सघन जनसम्पर्क किया। जनसम्पर्क के दौरान अजीत सिंह मनकू, नीरज शर्मा, जसवंत भड़ाना, प्रीतपाल सिंह, सुनील गुर्जर, अनिल गुप्ता, नाना, मनोज सोनी, गिरीश शर्मा, संजय सक्सेना, संजय तैंगोर आदि साथ रहे।

वार्ड 24 में जनसंपर्क के दौरान जुटी युवाओं की टीम

इसी तरह भाटी ने वार्ड 24 में ब्यावर रोड स्थित देवनारायण मंदिर के आसपास स्थित तारगढ़ रोड, आबकारी विभाग के पुराने डिपो के पीछे चंद्रनगर आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क साधा। उन्होंने सब्जी मंडी, पुरानी चुंगी चौकी के आसपास मार्केट और सुभाष नगर के दुकानदारों से मुलाकात कर मत एवं समर्थन की अपील की। ब्लाॅक अध्यक्ष राजकुमार तुलसयानी, सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित मल्होत्रा, वार्ड अध्यक्ष उम्मेद सिंह यक्कू, विजय कुमार, योगेश उबाना, आनंद भड़ाना, मनीष शर्मा, किशोर कुमार सहित करीब डेढ़ सौ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाटी का स्वागत किया और उनके साथ रहे।

भाटी ने रेलवे कैरिज कारखाने के कर्मचारियों से की अपील

भाटी ने रेलवे कैरिज कारखाने के बाहर 11 बजे रेलवे कर्मचारियों से और इसके बाद रेलवे अस्पताल में कर्मचारियों से सम्पर्क किया। इस दौरान इंटक नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। भाटी ने रेलवे कर्मचारियों को सहयोग का पूरा भरोसा दिलाया और कहा कि कर्मचारी जब भी मुझे याद करेंगे तत्काल उपलब्ध रहूंगा।


कांग्रेस प्रत्याशी भाटी को फलों व लड्डुओं से तोला

वार्ड 36 में जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों ने चांद हलवाई के सामने प्रत्याशी हेमन्त भाटी को फलों व लड्डुओं से तोला। इसके बाद वार्ड 37 में भाटी ने कृष्णा काॅलोनी वाल्मीकि बस्ती, सिद्धार्थ नगर, पीपल का कुआं, आनन्दपुरी, गणेष नगर, गहलोतों की डूंगरी, धोलाभाटा चौराहा सहित आसपास के क्षेत्रों में घर-घर जाकर जनसम्पर्क किया इस दौरान पार्षद कीर्ति हाडा, वार्ड अध्यक्ष तरूण कुमार, डाॅ. जीएस बुन्देला, डाॅ.रमेश गारवाल, वेद प्रकाश चौधरी, हरि सिंह उमरवाल, भारत भूषण, कन्हैयालाल, चंद्रप्रकाश पालीवाल, गायत्री, कान्ता, विनोद भारती आदि भी साथ रहे।

वार्ड 16 में मशाल जुलूस, वार्ड 30 में महिला टीम पहुंची

वार्ड संख्या 16 में शाम को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाटी के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला। वहीं महिलाओं की टीम ने सुनिता भाटी और अलका भाटी की अगुवाई में वार्ड 30 में धोलाभाटा क्षेत्र में व्यापक जनसम्पर्क किया। ख्याति ज्योति अरोड़ा, रिद्धिमा शास्त्री, गुड्डी दुआ, भारती बसंतानी, रजनी हरीश शर्मा, नीता टंडन, हेमलता, रेखा, पांची बाई, जीनत, फिरोज सुल्ताना, कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष भगवान सिंह रावत, हेमन्त कुमार, कमल, फारूख, तरूण मिश्रा आदि कार्यकर्ता साथ रहे।