‘हरि सेन’ का कहना है, 7 दिसंबर को मतदान जरूर करें

अजमेर। विधानसभा चुनाव में अजमेर में जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों के नेता और प्रत्याशी खुद के लिए जनता के बीच वोट मांगने जा रहे हैं वहीं एक शख्स ऐसा भी है जो खुद के लिए वोट नहीं मांग रहा बल्कि लोगों को वोट अवश्य दें इसके लिए अनूठे तरीके से प्रेरित कर रहा है।

इस शख्स का नाम है हरि सेन, सेन ने अपने राम नगर पंचोली चौराहा पर स्थित सैलून में कटिंग के जरिए एकत्र हुए बालों से बहुत ही आकर्षक और मतदान के प्रति जागरूकता लाने वाला सुंदर संदेश लिखकर अपने प्रतिष्ठान पर चस्पा किया है।

उन्होंने लिखा है किे बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के फोटो लगाएं हैं और उसके नीचे बालों से अपील अंकित की। उन्होंने लिखा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान 7 दिसंबर को भाईयों और बहनों मतदान जरूर करें। सेन ने बताया कि इस संदेश को तैयार करने में उन्हें करीब 4 घंटे लगे।

सेवा का अनूठा तरीका

हमेशा कुछ नया करने के लिए पहचान बना चुके सेन इससे पहले नवरात्र पर एक साल से लेकर 10 साल तक की बालिकाओं के बाल निशुल्क काटने का आजीवन संकल्प लें चुके हैं तथा इस पर लगातार अमल भी कर रहे हैं। इसके अलावा देश की रक्षार्थ सीमा पर सेवा देने वाले सैनिकों के अपने सैलून में आने पर निशुल्क कटिंग करते हैं।