राहुल गांधी 26 नवंबर को अजमेर आएंगे, दरगाह और ब्रह्मा मंदिर जाएंगे

Rahul Gandhi to visit Pushkar, dargah before campaign
Rahul Gandhi to visit Pushkar, dargah before campaign

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 नवंबर को अपनी एक दिवसीय धार्मिक यात्रा पर अजमेर आएंगे और यहां दरगाह जियारत और पुष्कर में पूजा-अर्चना करेंगे। गांधी की अजमेर यात्रा को लेकर एसपीजी के अधिकारियों के साथ शुक्रवार दिन भर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने चर्चा की और रूट मैप तैयार किया।

अजमेर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि गांधी 26 नवंबर को अजमेर यात्रा पर आएंगे और कार से सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर जियारत के लिए जाएंगे। गांधी 9 बजे से 10 बजे तक दरगाह में रहेंगे इसके बाद वापस मेयो कॉलेज हेलीपैड से पुष्कर के लिए प्रस्थान करेंगे जहां वह ब्रह्मा जी के दर्शन करेंगे और पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना करेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अजमेर यात्रा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों तथा उनकी सुरक्षा से जुड़े एसपीजी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा कर दरगाह यात्रा का रूट मैप तैयार किया।

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार गांधी की अजमेर यात्रा के मद्देनजर शहर कांग्रेस ने शनिवार को शाम 3 बजे एक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है। बैठक में राहुल गांधी की अजमेर यात्रा के संदर्भ में चर्चा की जाएगी।