राजस्थान के हाड़ौती में चुनावों के मद्देनजर संघ हुआ सक्रिय

    rajasthan assembly elections 2018 : RSS has become active in hadoti region

    बूंदी। राजस्थान के हाड़ौती संभाग में भारतीय जनता पार्टी समर्थक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो गया है। संघ भारत को मजबूत और विकसित हिंदू राष्ट्र की व्यूहरचना के साथ चुनावी गणित में जुटा है।

    भाजपा प्रत्याशी चयन में संघ ने महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर वसुंधरा राजे को पसोपेश में ला दिया है, जबकि भाजपा हिंदू कार्ड खेलने की जमीन तैयार कर रही है। हाडौती में संघ का नेटवर्क गांव-गांव में मजबूत है और वह भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट बैंक को लामबंद करने में समर्थ भी है। ऐसे में संघ अपने प्रचारकों को चुनाव के मद्देनजर दिशा निर्देश देने की गोपनीय कवायद में जुटा है।

    संघ से संबद्ध सैकड़ों संगठन भी संघ के साथ सक्रिय हो गए हैं। इधर, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के माध्यम से मुस्लिम वोट बैंक को भाजपा के समर्थन में एकजुट करने की कवायद में जुटी है।

    भाजपा यह जताने के प्रयास में है कि भारत हर वर्ग, हर तबके का है और देश को मजबूत और विकसित बनाने के लिए भाजपा सबका साथ-सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। भाजपा हाडौती में अपने गढ़ को सुरक्षित रखने के लिए हाईटेक प्रचार के माध्यम से आर-पार की लड़ाई लडऩे के ताने-बाने बना चुकी है।

    हाडौती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेता चुनावी सभाओं से हिंदू कार्ड के तहत आक्रमक तरीके से शुरू करने की कवायद में जुटी है।

    हाडौती में भाजपा नेता मानते हैं कि संघ खुलकर भाजपा के समर्थन में जुट जाए तो हाडौती की सभी सीटों पर फिर से कमल खिलना तय है। इधर, भाजपा संगठन अपनी तैयारी चुनाव समिति के मार्गदर्शन में कर रही है और संघ चुनावी मुहिम अपने पदाधिकारियों के निर्देश पर चलाएंगे।

    दोनों चुनावी तैयारियों के नेटवर्क की समीक्षा के साथ प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करने की चौतरफा रणनीति बना रहे है। मतदान केंद्रों पर तैनात कार्यकर्ताओं से भाजपा के राज्य एवं केंद्र स्तरीय संगठन के पदाधिकारियों का संवाद नियमित जारी है। चुनावी वार रूम में क्षेत्रों में नियमित चुनाव प्रचार रिपोर्ट पर निगरानी होगी।

    राजस्थान में भी यूपी की राह पर BJP, अब तक एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं

    कांग्रेस की तीसरी सूची जारी, वसुंधरा के खिलाफ मानवेन्द्र सिंह को उतारा

    महेन्द्र सिंह रलावता ने छुए देवनानी के पैर, मांगा जीत का आशीर्वाद