कई टुकड़ों में बंटी हुई है कांग्रेस पार्टी : गजेन्द्र सिंह शेखावत

Union Minister Gajendra Singh Shekhawat targets congress
Union Minister Gajendra Singh Shekhawat targets congress

जयपुर। केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से हरेक पायदान पर आगे है। कांग्रेस का टिकट चाहने वाले उम्मीदवारों द्वारा सार्वजनिक की गई तोड़फोड़ लोकतंत्र का अपमान है। प्रदेश कांग्रेस पार्टी ऊपर से नीचे तक कई टुकड़ों में बंटी हुई है।

शेखावत ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में बीकानेर में हुई घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक नेता द्वारा भारत माता की जय के नारे को रूकवाकर एक परिवार की अन्धभक्ति को प्राथमिकता देना निन्दनीय है। आज कांग्रेस पार्टी में पराक्रम के स्थान पर परिक्रमा की परम्परा है। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया से कांग्रेस पार्टी का चरित्र जनता के सामने आ गया है।

उन्होंने राहुल गांधी के पैराशूट वाले उम्मीदवारों के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि पैराशूट उम्मीदवारों की रस्सी काटने वाले राहुल गांधी कैंची कहां भूल आए। सचिन पायलट के यूरिया सम्बन्धित बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार झूठ पर झूठ बोलती आई है। चार वर्ष पहले यूरिया के लिए किसानों को लम्बी लाइन में खड़े रहकर इंतजार करना होता था, धक्का एवं लाठियां चलती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने नीम कोटेड़ यूरिया का सफल प्रयोग करके यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाई है।

उन्होंने सचिन पायलट के दावों की पोल खोलते हुए कहा कि राजस्थान में यूरिया, डीएपी तथा एसएसपी की उपलब्धता सरप्लस में है। खरीफ 2018 के लिए यूरिया की मांग 7.50 लाख मीट्रिक टन थी।

इतनी ही मात्रा स्वीकृत करके पिछले वर्ष की 1.36 लाख मीट्रिक टन जोड़कर कुल उपलब्धता 8.47 लाख मीट्रिक टन रही। उल्लेखनीय है कि इसमें से उपयोग केवल 6.53 लाख मीट्रिक टन ही हुआ। इसी प्रकार डीएपी, एसएसपी व अन्य कॉम्पलेक्स भी सरप्लस रहे।