ब्यावर दुखांतिका की जनसुनवाई, पीडितों ने सुनाई व्यथा

अजमेर। जांच अधिकारी राजस्व मण्डल के अध्यक्ष वी.श्रीनिवास ने शुक्रवार को अजमेर के राजस्व मण्डल सभागार में जनसुनवाई की। श्रीनिवास को जनसुनवाई के दौरान ब्यावर दुखांतिका से पीड़ित व्यक्तियों के परिजनों तथा इससे जुड़े विभिन्न व्यक्तियों ने अपनी पीड़ा व्यक्त की।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दुर्घटना की परिस्थितियों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके साथ ही दुखांतिका के लिए दोषी व्यक्तियों की पहचान की जाएगी तथा भविष्य में इस प्रकार की घटना रोकने के लिए सुझाव प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि दुखांतिका के संबंध में द्वितीय जनसुनवाई 27 मार्च को अपरान्ह 4.30 बजे उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में की जाएगी। इससे पूर्व 2.30 बजे ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय, 3 बजे गैस एजेंसी, 3.30 बजे मैरिज हॉल तथा 4 बजे अग्निशमन दल का निरीक्षण किया जाएगा।

जनसुनवाई से पूर्व श्रीनिवास ने विभिन्न पेट्रोलियम कम्पनियों के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें विभिन्न सुरक्षात्मक उपायों पर चर्चा की गई। इस बैठक में तेल उद्योग सुरक्षा महानिदेशालय के संयुक्त निदेशक प्रदीप तंवर, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के विमल शर्मा, इण्डियन ऑयल के सुधीर गुप्ता, नगर निगम उपायुक्त हिमांशु गुप्ता, राजस्व मण्डल के उपनिबंधक सुरेश सिंधी, ब्यावर नगर परिषद उपायुक्त सुखराम खोखर, अग्निशमन अधिकारी हबीब खान ने दुर्घटना के विभिन्न पहलुओं पर अपने विचार रखें।