अशोक परनामी बोले, मैं तो 16 अप्रेल को ही भेज चुका था इस्तीफा

rajasthan bjp chief ashok parnami resigns, made national working committee
rajasthan bjp chief ashok parnami resigns, made national working committee

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफे की अधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि वे 16 अप्रेल को ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज चुके हैं। अब वे कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे।

परनामी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत व्यस्तताओं के कारण इस्तीफा दिया है। प्रदेश के उपचुनावों में हुई हार के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हार जीत सामूहिक होती है जिसके लिए किसी एक को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा परनामी को राष्ट्रीय कार्यकारणी में सदस्य नियुक्त करने की सूचना के बाद ही प्रदेश में उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी।

उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बनने से पहले भी वह कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे थे और पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते रहेंगे। उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकािरणी में शामिल करने के प्रति राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह इसी तरह कार्य करते रहेंगे।

चुनावों के पहले संगठन में हुए इस बदलाव के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक सतत प्रक्रिया है और इससे पार्टी ओर अधिक मजबूत होगी। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि पार्टी का नया नेतृत्व विधानसभा चुनावा के 180 के लक्ष्य को जरूर पूरा करेगा।

वर्तमान में आदर्शनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक परनामी इससे पूर्व 2008 से 2013 तक भी इसी सीट पर विधायक रहे है। वह 2014 में प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त रहे।

राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी का इस्तीफा

सांसद राकेश सिंह बने मध्यप्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष