भाजपा मिशन 2023 एवं उसके बाद लम्बे समय तक शासन करने की रणनीति पर कर रही है काम : सतीश पूनियां

राजसमंद। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने पार्टी में किसी अंतर्विरोध से नकाराते हुए कहा है कि भाजपा मिशन 2023 नहीं, उससे आगे भी लम्बे समय तक प्रदेश में शासन करने की रणनीति पर काम कर रही है।

डा पूनियां ने भाजपा की दो दिवसीय चिंतन बैठक के समापन के बाद आज यहां मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं के एक मंच पर बैठकर जिस तरह चिंतन एवं बैठक को किया हैं उससे अपने आप में एक संदेश है जो सकारात्मक हैं और उन्हें नहीं लगता हैं कि पार्टी में कहीं अतर्विरोध हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अंतर्विरोध एवं अंतर्कलह की शिकार हैं और इसके लिए प्रमाण की जरुरत नहीं हैं। भाजपा में कहीं अंतर्विरोध नहीं हैं, हकीकत इसके उलट हैं और कांग्रेस का संगठन एवं उसकी एकता ध्वस्त हो गई लेकिन भाजपा केवल व्यक्तिपरक नहीं, विचार के आधार पर आगे बढ़ने वाली हैं और इसलिए एक जाजम पर बैठकर चिंतन एवं बैठक को किया है।

उन्होंने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की धरती आस्था का बड़ा केन्द्र हैं और यहां ऊर्जा मिलती हैं, जिस परंपरा के हम लाेग हैं और राष्टवाद एवं अंत्योदय काे मानते हैं, निश्चितरुप से यहां हमें नई ऊर्जा मिली हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गलती करे और भाजपा सत्ता में आए, इस धारणा को अब पार्टी बदलना चाहती हैं और वह सत्ता विरोधी लहर के परे एवं अपनी खूबियों के बल सत्ता में आना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि संगठन सशक्त होगा और राजनीतिक मुद्दों पर मुखर होकर एक मंच पर बैठकर फैसले लेंगे तो उन्हें भाजपा का भविष्य दूर तक उज्जवल दिखाई दे रहा हैं और वह मिशन 2023 को भी पूरा करेंगे और इसके बाद भी वह प्रदेश में हमेशा लम्बे समय तक शासन करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी की चिंतन बैठक में सकारातम्क एवं सार्थक चर्चा हुई और समग्रता के साथ पार्टी के निचले स्तर तक समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि पार्टी का अभी सेवा समर्पण अभियान चल रहा है मिशन 2023 के तहत कौनसे राजनीतिक मुद्दे होंगे, जिन पर हमें काम करना हैं।

कुल मिलाकर समग्र तरीके से प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों, जिलों एवं संभागों के बारे में एक समीक्षा हुई और इसके बाद एक्शन प्लान बनेगा उस पर काम करेंगे। संगठन की समीक्षा मिशन 2023 पर बल दिया गया हैं। लम्बे समय बाद इस तरह पार्टी की बैठक में मंथन होता है तो अमृत निकलता है और दूरगामी तरीके से पार्टी के भविष्य की यह महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अनुभव का लाभ मिला। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पार्टी के आगे एक्शन प्लान के बारे में बताया।

विधानसभा उपचुनाव के बारे में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें एक चुनाव के लिए नहीं, मिशन 2023 पर बल दिया गया। हालांकि उपचुनाव के लिए अलग से चर्चा की गई हैं।