बीजेपी छोड हबीबुर्रहमान फिर थामा कांग्रेस का हाथ

जयपुर। राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर नाराज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नागौर से विधायक हबीबुर्रहमान आज फिर कांग्रेस में शामिल हो गए।

हबीबुर्रहमान ने यहां कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में सांसद रघु शर्मा एवं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ अर्चना शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर आयोजित प्रेस वार्ता में हबीबुर्रहमान ने कहा कि उन्होंने बिना शर्त अपने घर वापसी की हैं और पार्टी की मंशा के अनुकूल काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पिताजी मोहम्मद उस्मान भी कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में दो बार विधायक रहे थे।

रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा में ऐसे हालात बन गए हैं कि उसके नेता घुटन महसूस करने के कारण उससे मुक्ति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए आज ही भाजपा सांसद हरीश मीणा ने कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि हबीबुर्रहमान ने वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा में आ गए थे और लगातार नागौर से दो बार भाजपा प्रत्याशी के रुप में विधायक बने। इससे पहले वह कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में मूंडवा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1990, 1993 एवं 1998 में कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में विधायक चुने गए थे।