कांग्रेस सरकार के शासन में पनप रहे हैं संगठित नकल गिरोह : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर उसके शासन में संगठित नकल गिरोह पनपने का आरोप लगाते हुए कहा है कि रीट परीक्षा में नकल एवं पेपर लीक मामले में कई जिलों में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई से यह साबित हो गया कि परीक्षा में अनियमितता हुई।

डॉ. पूनियां ने आज बयान जारी कर यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार नकल सरगनाओं को संरक्षण दे रही है, इस बात को शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने कई जिलों में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाई कर साबित कर दिया कि रीट परीक्षा में अनियमितता हुई है।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार की नाक के नीचे प्रदेश में संगठित नकल गिरोह पनप रहे हैं, एसआई सहित तमाम परीक्षाओं के पेपर लीक होने से यह साबित हो गया कि गहलोत सरकार राजस्थान के नौज‌वानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, और किसान व गरीब परिवारों के पढ़ाई कर रहे युवाओं की मेहनत पर भी पानी फेर रही है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि गहलोत सरकार के शासन में लम्बित भर्तियां पूरी नहीं होने व बार-बार परीक्षाओं के पेपर लीक मामलों से प्रदेश के युवा हताश, निराश व आक्रोशित हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के झगड़े, अंतर्कलह व कुर्सी की लड़ाई में प्रदेश का विकास पूरी तरह ठप पड़ा है।

सरकार आंतरिक रुप से पूरी तरह कमजोर हो चुकी है, जो न युवाओं के साथ न्याय कर रही और न ही किसानों से सम्पूर्ण कर्जमाफी का वादा पूरा कर रही है और कानून व्यववस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है और आए दिन हत्या, लूट और जमीनों पर कब्जे के मामले सामने आ रहे हैं।