भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

rajasthan BJP state chief Madan Lal Saini will not contest assembly elections

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने विधानसभा चुनावों में खुद चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा करते हुए खराब स्वास्थ्य वाले नेताओं को भी चुनाव से दूर रहने की नसीहत दी है।

सैनी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि वह पार्टी को चुनावाें में जिताने के कार्य में लगे रहेंगे लेकिन खुद चुनाव नहीं लडेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी फिर से सरकार बनाने के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेगी और पार्टी कार्यकर्ता अभी से इस कार्य में जी जान से जुट गए हैं।

चुनावों में पार्टी विधायकों के टिकट कटने संबंघी सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि टिकटों का वितरण पार्टी संसदीय बोर्ड करता है और वह केवल प्रदेश में पार्टी को पुन सरकार बनाने के लक्ष्य के तहत ही कार्य कर रहे हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक वंशवादी पार्टी है जिसने सदैव एक ही परिवार को बढावा दिया है जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है जहां एक चाय बेचने वाला आम कार्यकर्ता भी सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है।

पार्टी में संघ की कार्यशैली अपनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के अधिकांश कार्यकर्ता संघ के स्वयंसेवक है और संघ की कार्यशैली ही हमारी कार्यशैली है।

प्रदेश कार्यकारिणी में परिवर्तन के सबंघ में पूछे गए सवाल पर सैनी ने कहा कि संगठन में कुछ परिवर्तन करने हैं लेकिन अभी कुछ तय नहीं किया गया है।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के संबंघ में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कभी भी चुनाव कराए राजस्थान में भाजपा हर समय चुनाव के लिए तैयार है और राजस्थान में वह इस बार 180 सीटों के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेगी।