न्यायिक एवं प्रशासनिक दायित्व पूर्ण पारदर्शिता से निभाए राजस्व मंडल : डॉ. वेंकटेश्वरन

अजमेर। राजस्व मंडल के न्यायिक एवं प्रशासनिक दायित्वों का पारदर्शिता एवं समयबद्धता से निर्वहन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। यह बात राजस्व मंडल के अध्यक्ष डॉ. आर. वेंकटेश्वरन ने सोमवार को उनके जयपुर स्थानांतरण पर आयोजित सादे विदाई कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि लोक विश्वास कायम रखने के लिए यहां न्याय की गुहार लगाने आने वाले काश्तकार एवं भूमिधारक वर्ग को न्याय दिलाने की दिशा में और अधिक प्रभावी कदम उठाये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने श्रेष्ठ कार्य निष्पादन को ही संस्था का मूल आधार बताया। उन्होंने कहा कि राजस्व बार एवं मंडल के बीच मधुर संबंध कायम करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए गए जिससे न्यायिक कार्यों को आषानुरूप गति मिल सकी।

इस अवसर पर राजस्व मंडल की वरिष्ठ सदस्य विनीता श्रीवास्तव एवं सदस्य हरिशंकर गोयल ने डॉ. वेंकटेश्वरन के कार्यकाल में कोरोना प्रबंधन के साथ कोर्ट व प्रशासनिक दायित्वों को चुनौतीपूर्ण बताते हुए उनके द्वारा किए गए प्रयासों को सराहा।

राजस्व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने उनके कार्यकाल में रिकॉर्ड प्रकरण के लिए किए गए प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। स्वागत उद्बोधन में निबंधक बाबूलाल मीणा ने डाॅ. वेकटेश्वरन के कार्यकाल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

आभार अतिरिक्त निबंधक भंवर सिंह सांदू ने जताया। कार्यक्रम का संचालन भावना गर्ग ने किया। कार्यक्रम के दौरान मंडल के सदस्यगण, वरिष्ठ अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ, शाल व साफे से डाॅ. वेंकटेश्वरन का अभिनंदन किया।