राजस्थान उपचुनाव : मंडावा और खींवसर में मतदान जारी

जयपुर। राजसथान में झुंझुनू जिले के मंडावा और नागौर जिले के खींवसर में विधानसभा उपचुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान जारी है।

सूत्रों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें बनने लगी हैं। मंडावा में भाजपा की सुशीला सीगड़ा और कांग्रेस की रीटा चौधरी सहित नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, जबकि खींवसर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नारायण बेनीवाल तथा कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा के बीच मुख्य मुकाबला है। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

मंडावा में दो लाख 27 हजार 414 और खींवसर में दो लाख 50 हजार 155 मतदाता हैं। मंडावा में 259 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, इनमें 60 को संवेदनशील मानते हुए सुरक्षा के लिए अर्द्ध सैन्य बलों को तैनात किया गया है।

झुंझुनू के पुलिस अधीक्षक एसपी गौरव यादव ने बताया कि 20 मतदान केंद्र ऐसे भी चिह्नित किए हैं जो अति संवेदनशील माने गए हैं वहां सशस्त्र बल लगाया गया है। मतदान केंद्रों पर पुलिस गश्त के लिए करीब 100 वाहन लगाए गए हैं। कुल 1200 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

इसके अलावा हरियाणा बॉर्डर को सील कर दिया गया है। वहीं झुंझुनू जिले से लगते चूरू और सीकर की सीमाओं पर भी चार नाके लगाए गए हैंं। खींवसर में भी मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।