देश-प्रदेश के विकास में शांति एवं भाईचारा महत्वपूर्ण : वसुंधरा राजे

Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje jhalawar visit
Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje jhalawar visit

झालावाड़। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि किसी भी देश और प्रदेश की तरक्की में शांति एवं भाईचारा महत्वपूर्ण स्थान रखता है तथा सामाजिक सौहार्द एवं भाईचारे से ही विकास को गति मिलती हैं।

राजे शुक्रवार को झालावाड़ जिले के अकलेरा उपखंड के जोगमंडी में काशी विश्वनाथ शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि राज्य में हर क्षेत्र में विकास आमजन की भागीदारी से ही संभव हुआ है। उन्होंने समारोह में काशी विश्वनाथ मंदिर की पहाड़ी पर ऐतिहासिक धूणी तक पक्की सड़क निर्माण कराने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सरड़ा क्षेत्र में बिंदली रोड पर 24 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे 15 गांव सीधे तौर पर लाभांवित होेंगे। ढाई करोड़ रुपये की लागत से अकलेरा से गोपालपुर सड़क का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही पेयजल के लिए एक करोड़ रुपये की योजनाओं पर कार्य प्रगतिरत हैं।

उन्होंने बताया कि कोड़ी झर गांव में 56 लाख रुपए की लागत से 12 निर्माण कार्य, मोईकला से मोईखुर्द तक 55 लाख रुपये की लागत से सड़क निर्माण सहित डूंगर गांव तक ढाई करोड़ रुपए की लागत से पक्की सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है।