दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस छावनी बनाने की कार्रवाई अघोषित आपातकाल : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को सील कर देने को अन्याय करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस मुख्यालय एवं दस जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है।

गहलोत ने कहा कि नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मीडिया इस अन्याय के खिलाफ एक शब्द बोलने की हिम्मत तक नहीं कर पा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों से बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी एवं आवश्यक वस्तुओं पर मनमानी जीएसटी थोपने के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी ने पांच अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया है। आज इस महंगाई और बेरोजगारी से देश के गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोग बुरी तरह परेशान है।

केन्द्र सरकार की इन नीतियों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं, एनजीओ एवं आमजन को भी भागीदारी निभानी चाहिए एवं अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर भी लगातार सरकार पर दबाव बनाना चाहिए जिससे इस तानाशाही सोच की सरकार पर दबाव पड़े और उन्हें मजबूर होकर आमजन के हित में फैसले लेने पड़े।

ED ने यंग इंडियन कार्यालय सील किया, सोनिया के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात