पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों को मुश्किल में डाल रही मोदी सरकार : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर महंगाई बढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह वैश्विक महामारी कोरोना में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ाकर लोगों को मुश्किल में डाल रही है।

गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम सौ रुपए लीटर से अधिक हो गए है, एक तरफ आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को लगातार कम कर रही है जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था लेकिन स्पेशल एक्साइज ड़्यूटी एवं एडिशनल एक्साइज ड्यूटी लगतार अपनी जेब भर रही है केन्द्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है।

उन्होंने कहा कि जब केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी जब इस साल के बजट में इन पर एक नया टैक्स लगा दिया। इससे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए है जिससे सभी चीजों पर महंगाई बढ रही है। आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है।