मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कैंसर आउट अभियान का किया शुभारंभ

Rajasthan CM Vasundhara Raje started Cancer Out Campaign in sms Stadium jaipur

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने लाेगों में कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए कैंसर आउट अभियान का शुक्रवार को यहां शुभारंभ किया।

राजे ने एसएमएस स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल-2018 के दौरान राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच शुरू होने से पहले झंडी दिखाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कैंसर रोग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लोगों से अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है।

अभियान के तहत प्रदेश कैंसर के संभावित रोगियों की जांच कर रोग की पहचान की जाएगी, ताकि शुरूआती दौर में ही इस बीमारी का पता लगाकर समय पर इलाज शुरू किया जा सके। राजस्थान सरकार इस अभियान के लिए क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स, टाटा ट्रस्ट्स, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन की सहभागी है।

मुख्यमंत्री ने राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान अजिंक्या रहाणे और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को कैंसर आउट अभियान की ट्रॉफी भेंट की। उन्होंने अभियान का हिस्सा बनने के लिए सभी संस्थाओं का आभार भी जताया।

श्रीमती राजे ने स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच का आनंद भी लिया और खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। इस अवसर पर खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी जोशी, आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला भी मौजूद थे।