भाजपा ने पूर्व की घोषणा भी नहीं की पूरी : सचिन पायलट

Rajasthan Congress Chief Sachin Pilot Releases Manifesto

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा को वादे पूरे नहीं करने पर जनता से माफी मांगनी चाहिए।

पायलट ने गुरुवार को कांग्रेस घोषणा पत्र जारी करने के अवसर पर पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले के वादों को पूरा नहीं कर पाई लेकिन इस चुनाव में भी घोषणा पत्र लेकर आई है।

उन्हें राजस्थान की जनता से माफी मांगनी चाहिए कि पहले किए गए वायदों को पूरा नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूर्व में जारी घोषणाओं को पूरा नहीं किया और आज नौजवानों को भत्ता देने की बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य और केन्द्र में अलग अलग सरकार होने पर टकराव होने की बाते की जा रही हैं लेकिन ऐसा नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के विभिन्न जगहों से दो लाख से अधिक लोगों के सुझाव लेकर घोषणा पत्र तैयार किया गया हैं और इसे जनघोषणा पत्र नाम दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर कमेटी बनाकर सभी वादों को लागू किया जाएगा।

इस मौके पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि घोषणा पत्र में जन भावना प्रलक्षित हो, इसका प्रयास किया गया हैं। उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार ने हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय एवं अंबेडकर के नाम का विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए, क्यों बंद कर दिए गए इसका उनके पास कोई जवाब नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूर्व में पन्द्रह लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया लेकिन लोगों को नौकरी नहीं मिली।