कांग्रेस विधायकों की बैठक में देरी, सीएम हाउस में विधायकों का शक्ति प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान में राजनीतिक उठा-पटक के बीच कांग्रेस विधायक दल की आज यहां आयोजित बैठक में विधायकों का आना शुरू हो गया है। हालां​कि बैठक तय समय सुबह 10:30 बजे शुरू नहीं हो सकी है। सूत्र बताते हैं कि विधायकों की संख्या पूरी नहीं हो रही इसलिए बैठक में देरी हो रही है। इस बीच रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन मुख्यमंत्री निवास पहुंचे हैं।

विधायकों को कडी सुरक्षा से लाया जा रहा है। अभी तक 82 विधायक मुख्यमंत्री निवास पर पहुंच चुके हैं। कांग्रेस नेताओं ने कल देर रात एक प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया कि उनके पास 109 विधायकों का बहुमत है। मीडिया को सीएम निवास के भीतर बुलाया गया है ताकि विधायकों की परेड उनके सामने कराई जा सके।

इधर, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से कांग्रेस बातचीत नहीं कर रही है बल्कि पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमें अब पायलट की जरूरत नहीं है। हमारे पास सरकार बचाने के लिए पर्याप्त बहुमत है। वैसे पायलट से बातचीत के लिए राहुल और सोनिया गांधी के दरवाजे हमेशा खुले हैं। पायलट ने कल ही अपने साथ तीस विधायक होने का दावा किया था।

पायलट के खास समर्थक माने जाने वाले प्रतापसिंह खाचरियावास ने भी पार्टी के पास बहुमत का दावा करते हुए कहा है कि जिन विधायकों को रोका जा रहा है उन्हें अपना वीडियो शेयर करना ना चाहिए ताकि उन्हें विधायक दल की बैठक में लाया जा सके।

इस बीच अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में एक होटल में रुके सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत के पास 102 विधायक होने के दावे को खारिज करते हुए कहा कि हम जयपुर नहीं जा रहे।

इस बीच आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दो नजदीक कांग्रेस नेताओं के घर पर छापेमारी की है। इसके अलावा जिस होटल में कांग्रेस के विधायक ठहरे हैं उस पर भी छापे की कार्रवाई बताई जा रही है।

यह माना जा रहा है कि निर्दलीय विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए भारी मात्रा में धन एकत्रित करने की आशंका को देखते हुए आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की है।