सहकारी बैंकों में रिक्त पदों के लिए अप्रेल से भर्ती प्रक्रिया शुरू

rajasthan cooperative banks recruitment

जयपुर। राजस्थान के सहकारी बैंको में विभिन्न वर्गों के रिक्त पदों पर आगामी जुलाई तक सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।

सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने शु्क्रवार को बताया कि अपेक्‍स बैंक, जिला केन्‍द्रीय सहकारी बैंकों एवं प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों के रिक्त चल रहे 906 पदों के लिए अप्रेल माह में अभ्‍यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाएंगे।

किलक ने बताया कि अपेक्‍स बैंक में सीनियर मैनेजर के 6, मैनेजर के 12 व बैंकिंग सहायक के 25 सहित कुल 43 पदों पर, जिला केन्‍द्रीय सहकारी बैंकों में मैनेजर के 92, कम्‍प्‍यूटर प्रोग्रामर के 7 व बैंकिंग सहायक के 437 पदों सहित कुल 536 पदों पर तथा प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों में मैनेजर के 57 व बैंकिंग सहायक के 92 पदों सहित कुल 149 पदों पर भर्ती होगी।

भर्ती बोर्ड द्वारा भर्तियों का वर्गीकरण कर लिया गया है और भर्ती की प्रक्रिया के लिये ऑनलाइन आवेदन मांगे जायेंगे। भर्ती आईबीपीएस के माध्‍यम से करवाई जाएगी। उन्‍होंने बताया कि जिला सहकारी उपभोक्‍ता भण्‍डार, कॉनफैड, राजफैड आदि संस्‍थाओं में भर्ती के लिए भी आवेदन मांगे जाएंगे।